Tajawal

Monday 25 September 2017

हिजामा एक यूनानी इलाज (कपिंग थेरेपी)

हिजामा  एक  यूनानी    इलाज    है  जिस  के  ज़रिये  जिस्म  से  खराब  खून  निकाल  दिया  जाता  है  बगैर   कोई  दर्द ,  दवा  और  साइड  इफ़ेक्ट  के . इसकी थ्योरी यह है कि शरीर में कई बीमारी की वजह खून का असंतुलन होता है, कपिंग थेरेपी के जरिए इस ब्लड को बैलेंस कर देते हैं और बीमारी ठीक हो जाती है और पेशंट को जल्द आराम मिल जाता है।




जिसे आज के ज़माने में कपिंग थेरेपी कहते है ! कपिंग की मदद से कई स्वास्थ्य समस्याओं से निजात पाई जा सकती है जैसे , सर दर्द , पेट दर्द , साइन का दर्द . कमर का दर्द तनाव से मुक्ति आदि का इलाज करने का एक बहुत ही अच्छा तरीका है!हिजामा थेरेपी प्राकृतिक चिकित्सा की सबसे पुरानी पद्घति है।
कपिंग थेरेपी के उपयोग का एक प्रमुख कारण यह है कि यह दर्द से आराम दिलाता है। कपिंग वास्तव में सॉफ्ट टिशू को लक्ष्य बनाता है तथा सूजन और दर्द वाले स्थान पर दबाव डालता है। इससे रक्त प्रवाह बढ़ता है और टिशू को ऑक्सीजन और अन्य महत्वपूर्ण पोषक तत्व मिलते हैं। यह शरीर में गहराई तक टिशू को आराम पहुंचाता है, और अक्सर आमवात और माइग्रेन के कारण पीठ और गर्दन में होने वाली अकडन से आराम दिलाता है।



No comments:

कोल्हुई कस्बे में पेट्रोल पम्प के पास तेज रफ्तार से जा रही कार विद्युत पोल व ट्रक से टकराकर पलट गई कार में सवार तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो अन्य व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं।

कोल्हुई कस्बे में पेट्रोल पम्प के पास तेज रफ्तार से जा रही कार विद्युत पोल व ट्रक से टकराकर पलट गई कार में सवार तीन लोगों की मौके पर...