Tajawal

Sunday, 17 January 2016

ये हैं वह सेलेब्रिटी जिन्होंने इस्लाम कुबूला

ये हैं वह सेलेब्रिटी जिन्होंने इस्लाम कुबूला। जी हाँ ये है वो सेलेब्रिटी जिन्होंने इस्लाम को जाना और दिल से माना और दिल से इस्लाम को कुबूल भी किया, दुसरे धर्म में पैदा होने के बावजूद इन्हें इसलाम की सच्चाई इतनी पसंद आई के अपना धर्म छोड़ कर मुस्लमान हो गये और पूरी ज़िन्दगी इस्लाम के नाम कर दी
ए आर रहमान – इनका जन्म हिन्दू परिवार में हुआ था, लेकिन बाद में इन्होंने पूरे दिल से इस्लाम कबूल कर लिया था।
अमृता सिंह – सैफ के प्यार में पड़ने के बाद अमृता भी सिख से मुसलमान बनने में बिल्कुल नहीं झिझकीं।
शर्मिला टैगोर– मंसूर अली खान मुस्लिम थे और शर्मिला हिन्दू। शर्मिला के लिए प्यार के आगे धर्म के कोई मायने नहीं थे। ऐसे में शर्मिला ने भी इस्लाम धर्म को अपनाया और बेगम आयशा सुल्ताना बन गईं।
यूसुफ योहाना– दाहिने हाथ से शानदार बल्लेबाजी करने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी यूसुफ योहाना 2005 से पहले इसाई थे। उसके बाद इन्होंने मुस्लिम धर्म को आपना लिया। मुस्लिम धर्म अपनाने के बाद इन्होंने आपना नाम मोहम्मद यूसुफ कर लिया था।
माइकल जैक्सन – अक्सर अपने डांस के कारण चर्चा में रहने वाले पॉप स्टार माइकल जैक्सन ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल कर लिया था। उन्होंने अपना नाम बदलकर मिकाइल कर लिया था ।
ममता कुलकर्णी- 90 के दशक में बॉलीवुड में धूम मचाने वाली अभिनेत्री ममता कुलकर्णी और उनके पति विक्की गोस्वामी ने एक साथ ही मुस्लिम धर्म अपना कर शादी की थी।
अंडरटेकर- इन्होंने भी बाद में मुस्लिम धर्म अपना लिया था और उसके बाद इन्होंने अपना नाम मोहम्मद इस्माइल टेकर रख लिया था।

 
Post a Comment

कोल्हुई कस्बे में पेट्रोल पम्प के पास तेज रफ्तार से जा रही कार विद्युत पोल व ट्रक से टकराकर पलट गई कार में सवार तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो अन्य व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं।

कोल्हुई कस्बे में पेट्रोल पम्प के पास तेज रफ्तार से जा रही कार विद्युत पोल व ट्रक से टकराकर पलट गई कार में सवार तीन लोगों की मौके पर...