Tajawal

Monday 7 March 2016

15 साल की जाह्नवी ने कन्हैया कुमार को दी बहस की चुनौती

नई दिल्ली। राजद्रोह के आरोपी जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष को पंजाब के की एक 15 साल की छात्रा जाह्नवी ने बहस के लिए खुली चुनौती दी है।  
जाह्नवी का कहना है, 'कन्हैया जी! आप जहां चाहें वहां मैं आपसे डिबेट करने को तैयार हूं। किसी भी मुद्दे पर बहस करने को तैयार हूं।' लुधियाना के डीएवी स्कूल की दसवीं क्लास की छात्रा जाह्नवी वैसे तो एक साधारण सी छात्रा है, लेकिन 3 मार्च की रात जेएनयू में कन्हैया कुमार के भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किए गए हमले से काफी नाराज है। इसी नाराजगी में जाह्ववी ने कन्हैया को किसी भी जगह, किसी भी मंच पर बहस करने की चुनौती दे डाली है।
जाह्नवी ने पंजाब में नशे पर रोक कैसे लगाई जाए, इस मुद्दे को लेकर 2012 में नरेंद्र मोदी से मदद भी मांगी थी, तब नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम थे। नरेंद्र मोदी की सलाह पर जाह्नवी ने नशे के खिलाफ एक डॉक्यूमेंट्री बनाई थी, जिसे दिखाकर वो बच्चों को नशे से दूर रहने को कहती थी।
इतना ही जाह्नवी प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से भी जुड़ी हुई है। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले महीने ही जाह्ववी को चिट्ठी लिखकर उसके समाज के प्रति सोच की तारीफ भी की थी। अब जाह्वनी कन्हैया कुमार से अपील कर रही है कि वो देश तोड़ने का नहीं बल्कि देश को जोड़ने का काम करे। (एजेंसी

No comments:

कोल्हुई कस्बे में पेट्रोल पम्प के पास तेज रफ्तार से जा रही कार विद्युत पोल व ट्रक से टकराकर पलट गई कार में सवार तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो अन्य व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं।

कोल्हुई कस्बे में पेट्रोल पम्प के पास तेज रफ्तार से जा रही कार विद्युत पोल व ट्रक से टकराकर पलट गई कार में सवार तीन लोगों की मौके पर...