Tajawal

Wednesday 18 May 2016

सऊदी अरब के नागरिक पूरी दुनिया में सबसे ज़्यादा ख़ुश रहने वाले लोग हैं

सऊदी अरब के नागरिक पूरी दुनिया में सबसे ज़्यादा ख़ुश रहने वाले लोग हैं

संयुक्त राष्ट्र संघ में सऊदी अरब के राजदूत ने कहा है कि उनके देश को चुनावों की ज़रूरत नहीं है और इस देश के नागरिक अपनी सरकार के साथ पूरी दुनिया में सबसे ज़्यादा ख़ुश रहने वाले लोग हैं।
muslim_women
अब्दुल्लाह मुअल्लेमी ने अलजज़ीरा टीवी चैनल की वेबसाइट पर प्रकाशित होने वाले अपने साक्षात्कार में कहा कि यदि सीरिया मे चुनाव कराने की बात कही जा रही है तो इसका यह अर्थ नहीं है कि सऊदी अरब में भी चुनाव होना चाहिए।
मुअल्लेमी ने दावा किया कि यदि आज सऊदी अरब में जनमत संग्रह करा लिया जाए तो वर्तमान शासन व्यस्था को बहुत बड़े पैमाने पर समर्थन मिलेगा।
गत वर्ष दिसम्बर महीने में सऊदी अरब की शाही सरकार ने बहुत सीमित स्तर पर म्यूनिसिपिल चुनाव करवाए थे। चुने गए प्रतिनिधियों की एक सलाहकार असेंबली बनाई गई है जो क़ानूनों का प्रस्ताव दे सकती है। सऊदी अरब में राजनैतिक दल का गठन भी प्रतिबंधित है।
सऊदी अरब पर मानवाधिकार संस्थाएं तीखी टिप्पणी करती हैं कि इस देश में नागरिकों को अधिकारों से वंचित रखा गया है।

No comments:

कोल्हुई कस्बे में पेट्रोल पम्प के पास तेज रफ्तार से जा रही कार विद्युत पोल व ट्रक से टकराकर पलट गई कार में सवार तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो अन्य व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं।

कोल्हुई कस्बे में पेट्रोल पम्प के पास तेज रफ्तार से जा रही कार विद्युत पोल व ट्रक से टकराकर पलट गई कार में सवार तीन लोगों की मौके पर...